Breaking

23 September 2022

गहलोत सरकार का महिलाओं को दिवाली गिफ्ट, तीन साल फ्री इंटरनेट और ‘स्मार्ट फोन भी!’

 


Free Smartphone: राजस्थान की महिलाओं को राज्य की अशोक गहलोत सरकार दिवाली से पहले बड़ा उपहार दे रही है। गहलोत सरकार प्रदेश के 1.35 करोड़ ‘चिरंजीवी परिवारों’ की महिला मुखिया को स्मार्ट फोन देने जा रही है। यही नहीं, स्मार्ट फोन के साथ तीन साल तक फ्री इंटरनेट सेवा भी होगी। जिसका तीन साल के लिए सारा व्यय राज्य सरकार वहन करेगी।

दिवाली से पहले मिलेगी सौंगात
Free Smartphone:  गहलोत सरकार ने स्मार्टफोन कंपनी को पहले ही आर्डर दे दिया था। ऐसे में स्मार्टफोन की पहली खेप अक्टूबर में आने वाली दिवाली से पहले ही सरकार को मिल जाएगी। गौरतलब है कि, सीएम अशोक गहलोत ने इस साल के अपने बजट भाषण के दौरान ‘मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना’ की घोषणा की थी जिसके अन्तर्गत ये स्मार्ट फोन दिये जाएंगे।

शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी
अभी राजस्थान विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। जिसमें शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को स्मार्टफोन बांटने का काम इसी साल अक्टूबर में चरणबद्ध रूप से शुरू करेगी। मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को स्मार्ट फोन देने के उद्देश्य से 2300 करोड़ रुपये की अनुपूरक मांगों की स्वीकृति हो चुकी है और अब 1200 करोड़ रूपये की स्वीकृति और मिल जाने के बाद कुल 3500 करोड़ रूपए का प्रावधान हो गया हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages