Breaking

17 October 2022

अब 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज भी हारी:स्कॉटलैंड ने हराया, वर्ल्ड कप में 2 दिन में दूसरा बड़ा उलटफेर

 


टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरे दिन बड़ा उलटफेर हुआ। दो बार इस टूर्नामेंट को जीत चुकी वेस्टइंडीज क्वालिफाइंग राउंड का पहला मैच हार गई। उसे हराया स्कॉटलैंड ने। स्कॉटलैंड ने 161 का टारगेट दिया था और वेस्टइंडीज की टीम 118 रन पर ऑलआउट हो गई। उसके सात बैटर्स दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

स्कॉटलैंड के स्लो लेफ्ट आर्म बॉलर मार्क वाट ने 3 विकेट झटके। टीम की ओर से सबसे बड़ी पारी जॉर्ज मुंसी ने खेली। उन्होंने 66 रन बनाए। टूर्नामेंट के पहले दिन भी उलटफेर हुआ था, जब नामीबिया ने श्रीलंका की टीम को क्वालिफाइंग मैच में हरा दिया।

स्कॉटलैंड के 2 गेम चेंजर

पहला: मुन्से : 66 रन की पारी खेली
ओपनर जार्ज मुन्से ने अपना आठवां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 53 गेंदों में 124.52 के स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाए। उन्होंने नौ चौके जमाए। क्रिस ग्रीव्स 16 रन पर नाबाद लौटे। इन दोनों के अलावा मैकलियोड ने 23 और जोन्स ने 20 रन बनाए। स्मिथ के खाते में एक विकेट आया।

दूसरा: मार्क वॉट : 3 विकेट चटकाए
स्लो मीडियम फास्ट मार्क वॉट ने सटीक गेंदबाजी की। उन्होंने अपने खाते के 4 ओवर में 12 रन खर्च करके वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। वाट ने किंग, जोसेफ और स्मिथ के विकेट झटके।

इस तरह बिखर गई वेस्टइंडीज की पूरी टीम...
161 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज के इविंग लुईस और ब्रैंडन किंग्स के बीच 33 रन की साझेदारी हुई। ये टीम की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी पारी रही। उसके बाद शुरू हुआ पतझड़ का दौर...

पहला विकेट: 20 रन पर, काइल मेयर्स : ओपनर काइल मेयर्स (20) को मीडियम पेसर जोश डेवी आउट किया। उन्होंने स्कॉटलैंड को पहली सफलता दिलाई।

दूसरा विकेट: 53 रन पर, इविंन लुईस : ये 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ब्रैड व्हील ने जोन्स के हाथ डीप स्क्वेयर लेग में कैच कराया।

तीसरा विकेट: 58 रन पर, ब्रैंडन किंग : इन्हें वाट ने क्लीन बोल्ड कर दिया। किंग ने 15 गेंद पर 17 रन बनाए।

चौथ विकेट: 62 रन पर, निकोलस पूरन : पूरन को 4 रन के निजी स्कोर पर लिएस्क ने क्लीन बोल्ड कर दिया। यहां स्कोर 62/4 हो गया।

पांचवां विकेट69 रन पररोमन पॉवेल : पॉवल (5) को लिएस्क ने मैकलियोड के साथ कैच कराया।

छठवां विकेट: 77 रन पर, शमराह ब्रूक्स: ब्रूक्स (4) को ब्रैड व्हील ने लिएस्क के हाथों कैच कराया।

सातवां विकेट: 79 रन पर, अकील हुसैन : हुसैन एक रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रॉस और लिएस्ट ने रन आउट किया।

आठवां विकेट: 79 रन पर, अल्जारी जोसेफ : जोसेफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें वाट ने क्रॉस के हाथों कैच कराया।

नौवां विकेट: 102 रन पर, ओडिन स्मिथ : 5 के निजी स्कोर पर स्मिथ ने वाट की बॉल पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन लॉन्ग ऑन में ग्रेविस के हाथ में कैच दे बैठे। दसवां विकेट: 118 रन पर, जेसन होल्डर : होल्डर (38) आखिरी तक खड़े रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। ओबेड मैकॉय 2 रन के निजी स्कोर के साथ नाबाद लौटे।

अब स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी पर नजर डाल लीजिए
जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ ने स्कॉटलैंड को 2-2 झटके दिए।

  • पहला : 7.2 ओवर में माइकल जोन्स (20) तेज गेंदबाज जेसन होल्डर का शिकार बने। होल्डर की इन स्विंग गेंद जोन्स का मिडिल स्टंप ले उड़ी। उन्होंने जॉर्ज मुन्से के साथ 55 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की।
  • दूसरा : होल्डर ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में मैथ्यू क्रॉस को ब्रूक्स के हाथों कैच कराया। ब्रूक्स 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
  • तीसरा : जोसेफ ने 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर रिची बेरिंगटन को मेयर्स के हाथों कैच कराया। तब स्कॉटलैंड का स्कोर 86 रन था।
  • चौथा : स्मिथ ने कैलम को किंग्ग के हाथों कैच कराया। मैकलियोड 23 रन बनाकर आउट हुए।
  • पांचवां : माइकल लिएस्क को जोसेफ ने बोल्ड कर दिया। लिएस्क 4 रन बनाकर आउट हुए।

No comments:

Post a Comment

Pages