Breaking

11 October 2022

शिंदे को मिला ढाल के साथ दो तलवार का निशान:आदित्य ठाकरे बोले- 40 गद्दार हमारी पहचान छीनने की कोशिश कर रहे

 





शिवसेना में विवाद के बीच अब एकनाथ शिंदे को भी चुनाव आयोग से नया सिंबल मिल गया है। आयोग ने शिंदे गुट को ढाल के साथ दो तलवार नया चुनाव चिह्न प्रदान किया है। इसी सिंबल के साथ शिंदे गुट आगामी अंधेरी ईस्ट विधानसभा उपचुनाव में मैदान में उतरेगी। शिंदे गुट को सोमवार को ही शिवसेना (बालासाहेबांची) नाम मिल चुका है।

आदित्य बोले- बालासाहेब कई, ठाकरे एक ही
चुनाव आयोग से शिंदे गुट को शिवसेना (बालासाहेबांची) नाम मिलने पर आदित्य ठाकरे ने हमला बोला है। एक इंटरव्यू में आदित्य ने कहा- बालासाहेब तो देश में बहुत सारे हैं पर उद्धव बालासाहेब ठाकरे देश में एक ही है, जो सबको जोड़ता है। आदित्य ने आगे कहा- शिवसेना के 40 गद्दार हमसे हमारा नाम और हिंदुत्व की पहचान छीनने की कोशिश कर रहे हैं।

उद्धव का सिंबल मशाल, तीर-कमान फ्रीज
चुनाव आयोग ने सोमवार को उद्धव गुट को 'शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे' नाम और मशाल निशान दिया था। 8 अक्टूबर को आयोग ने दोनों गुट के बीच लड़ाई को देखते हुए तीर-कमान का सिंबल फ्रीज कर दिया। आयोग ने फैसले में कहा- शिवसेना के मूल नाम पर फैसला आने तक कोई भी गुट पार्टी के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

उद्धव ने आयोग को दिए थे ये तीन नाम और निशान
उद्धव ठाकरे ने जानकारी दी थी कि उप चुनाव के लिए उन्होंने चुनाव आयोग को तीन नाम और तीन निशान के विकल्प दिए थे। निशान में त्रिशूल, उगता सूरज और मशाल शामिल थे। वहीं, पार्टी के नाम शिवसेना बाला साहेब ठाकरे, शिवसेना बालासाहेब प्रबोधनकर ठाकरे, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे दिए गए थे।

वहीं शिंदे ने भी त्रिशूल, उगता सूरज और गदा चुनाव चिह्न मांगे थे। उन्हें आयोग ने इन तीनों में से कोई भी सिंबल नहीं दिए। वजह ये कि उगता सूरज DMK का चुनाव चिह्न है, वहीं त्रिशूल और गदा को धार्मिक चिह्न बताते हुए आयोग ने देने से इनकार कर दिया।

3 नवंबर को है अंधेरी ईस्ट विधानसभा का उपचुनाव
महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट सीट शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद से खाली है, इसलिए इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। चुनाव 3 नवंबर को होंगे। 14 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है। 17 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 6 नवंबर को रिजल्ट आएंगे। उद्धव ठाकरे गुट उपचुनाव लड़ रहा है। शिंदे गुट की सहयोगी भाजपा ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है

No comments:

Post a Comment

Pages