Breaking

14 October 2022

मोदी की मां को अपशब्द, AAP की कांग्रेस वाली गलती:जब-जब ऐसा हुआ, BJP चुनाव जीती

 


गुजरात AAP प्रभारी गोपाल इटालिया ने नरेंद्र मोदी और उनकी मां हीराबेन के खिलाफ अपशब्द कहे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई भाजपा नेताओं ने इस पर AAP को घेरा है। स्मृति ने कहा- हीराबेन का कसूर सिर्फ इतना है कि उन्होंने मोदीजी को जन्म दिया।

भाजपा सधे हुए अंदाज में पुराने पैटर्न पर ही पटलवार कर रही है। खास बात यह कि बयानों का फोकस अपशब्द कहने वाले गुजरात प्रभारी गोपाल इटालिया पर नहीं, बल्कि केजरीवाल पर है। यानी गुजरात चुनाव में इसे मुद्दा बनाने की शुरुआत हो चुकी है।

सबसे पहले इटालिया के बयान और उससे शुरू हुआ विवाद

1. इटालिया के 3 VIDEO सामने आए, मोदी और उनकी मां को अपशब्द कहे

इटालिया के अब तक तीन वीडियो सामने आ चुके हैं। पहले वीडियो में गोपाल ने PM मोदी के लिए अपशब्द कहने के अलावा कई विवादित बातें कहीं थीं। दूसरे वीडियो में इटालिया ने मंदिर और कथाओं को शोषण का अड्डा बताते हुए महिलाओं को वहां न जाने की सलाह दी थी। वहीं, 23 सेकेंड के तीसरे वीडियो में वह मोदी को नीच और उनकी मां को नौटंकीबाज कह रहे हैं।

2. भाजपा ने केजरीवाल और AAP का घेराव शुरू किया

भाजपा महासचिव सीटी रवि ने कहा- AAP का ड्रामा है। यह पार्टी गुजरात में कभी सक्सेस नहीं हो पाएगी। गुजरात की जनता समझदार है। राजनीति चमकाने के लिए ये सब बयानबाजी हो रही है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- अरविंद केजरीवाल, गटर जैसे मुंह वाले गोपाल इटालिया ने आपके आशीर्वाद से PM मोदी की मां हीरा बा को गाली दी। मैं कोई नाराजगी नहीं जताती, मैं यह नहीं दिखाना चाहती कि गुजराती कितने नाराज हैं, लेकिन आप यह जान लें कि जनता ने आपको देख लिया है। आपकी पार्टी को गुजरात चुनाव में नष्ट कर दिया जाएगा।

3. बयान देने पर इटालिया हिरासत में लिए गए

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इटालिया को उनके बयानों पर नोटिस जारी किया था। गुरुवार को इटालिया इसका जवाब देने पहुंचे। इटालिया ने राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष के ऑफिस में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया। तीन घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

मोदी के खिलाफ बयानों को चुनावी हथियार बनाना भाजपा की पुरानी स्ट्रैटजी
2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2019 का। जब-जब कांग्रेस ने सीधे मोदी पर हमला किया, भाजपा ने उसी हमले को अपना ब्रह्मास्त्र बना लिया। फिर वह चाहे 'चायवाला' हो या 'चौकीदार चोर है'।
अब गुजरात में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी ने सीधे मोदी की मां को लेकर ही बयान दे दिया। भाजपा ने एक बार फिर अपनी स्ट्रैटजी पर काम शुरू कर दिया है।

4 बड़े चुनाव जब मोदी को अपशब्द कहे गए... नतीजा भाजपा के फेवर में गया

1. 2007 गुजरात विधानसभा चुनाव
तब मोदी गुजरात के सीएम थे। सोनिया गांधी प्रचार करने गईं थीं। गोधरा कांड का दोषी बताते हुए मोदी को मौत का सौदागर कहा था। ताकि उन्हें मुस्लिमों के साथ दंगा पीड़ितों का भी समर्थन मिल सके, लेकिन इस बयान का उल्टा ही असर हुआ। मोदी ने सोनिया के बयान को मुद्दा बनाकर प्रचार किया।
नतीजा- कांग्रेस चुनाव में 59 सीटों पर सिमट गई। जबकि भाजपा ने 117 सीटें जीतकर गुजरात में दोबारा सरकार बनाई।

No comments:

Post a Comment

Pages