Breaking

16 October 2022

BI का समन मिलने के बाद बोले मनीष सिसोदिया- मैं जाऊंगा, सत्यमेव जयते

 


आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कल  11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. समन मिलने के बाद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उनके घर पर 14 घंटे सीबीआई (CBI) की रेड कराई गई, लेकिन कुछ नहीं निकला. उन्होंने कहा कि उनके लॉकर की तलाशी ली उसमें भी कुछ नहीं निकला है. उनके गांव में भी उन्हें कुछ नहीं मिला है. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब सीबीआई ने उन्हें कल (17 अक्टूबर) सीबीआई मुख्यालय बुलाया है. उनका कहना है कि वह मुख्यालय जाएंगे और पूरा सहयोग करेंगे. इससे पहले सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने छापा भी मारा था. मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए सीबीआई ने सवालों की लिस्ट भी तैयार कर ली है.

सिसोदिया के करीबी की गिरफ्तार

बता दें कि, मनीष सिसोदिया को एक्साइज पॉलिसी केस में सीबीआई ने समन किया है. दिल्ली के शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था. यह इस मामले की पहली गिरफ्तारी थी. धन शोधन का यह मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की ओर से दर्ज की गई उस एफआईआर से संबंधित है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य को आरोपी बनाया गया है.

इससे पहले जांच के तहत ईडी के अधिकारियों ने राजधानी दिल्ली में कम से कम 25 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया गया. इस दौरान बड़े शराब कारोबारियों के आवास और अन्य ठिकानों पर छापेमारी ऑपरेशन चलाया गया था. 

No comments:

Post a Comment

Pages