Breaking

13 October 2022

उद्धव गुट का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप:कहा- शिंदे गुट को हमारे लेटर की नकल कराई, नाम-सिंबल चुनने में मदद की

 


उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने चुनाव आयोग (EC) पर पक्षपात का आरोप लगाया है। टीम उद्धव ने EC को पत्र लिखकर कहा- आयोग ने पार्टी का नाम और सिंबल चुनने में शिंदे गुट की मदद की। उन्हें हमारा लेटर दिखाया गया। हमारे और उनके दो नाम एक जैसे निकले। हमारा आवेदन पहले गया था, फिर भी हमें सेकेंड प्रायोरिटी वाला नाम दिया गया, जबकि शिंदे को पत्र में लिखा पहला नाम मिला।

शिवसेना पर अधिकार को लेकर उद्धव और शिंदे गुट के बीच सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में सुनवाई चल रही है। फैसला आने तक चुनाव आयोग ने पार्टी का सिंबल तीर कमान फ्रीज कर दिया है। इसी दौरान महाराष्ट्र में मुंबई की अंधेरी पूर्व सीट पर उपचुनाव का ऐलान हुआ तो शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट ने पार्टी का नाम और सिंबल मांगा।

मशाल और ढाल तलवार लेकर भिड़ेंगे शिवसैनिक
चुनाव आयोग ने दोनों गुटों को नए नाम और सिंबल आवंटित किए हैं। उद्धव के नेतृत्व वाली शिवसेना को शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे नाम और जलती मशाल सिंबल दिया है, जबकि एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबांची शिवसेना नाम और ढाल तलवार निशान दिया है।

इस पर उद्धव गुट नाराज है। उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा- टीम शिंदे ने अपना आवेदन पेश करने से पहले आयोग की मदद से ठाकरे गुट के सुझाए गए विकल्पों की नकल की है। आयोग ने ठाकरे गुट का लेटर पहले वेबसाइट पर अपलोड किया, बाद में हटा दिया। ऐसे आवेदनों को वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया जाता था। वेबसाइट पर शिंदे का कोई पत्र नहीं है, जिसमें सिंबल और नाम सुझाए गए हों।

No comments:

Post a Comment

Pages