Breaking

12 October 2022

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चाय बागान श्रमिकों से पूछा- आप मुख्यमंत्री को पहचान सकते हैं? मिला ये जवाब

 


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय यात्रा पर त्रिपुरा गई है. ये उनकी त्रिपुरा की पहली यात्रा है. उन्होंने बुधवार (12 अक्टूबर) को पश्चिम त्रिपुरा जिले के नरसिंहगढ़ में National Law University (NLU) का उद्घाटन किया. मुर्मू सुबह 11.15 बजे अगरतला हवाई अड्डा पहुंची, जहां उनके स्वागत के लिए त्रिपुरा के राज्यपाल सत्य नारायण आर्य, मुख्यमंत्री माणिक साहा और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक मौजूद रहें. जिसके बाद हवाई अड्डे पर उन्हें त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (TSR) ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया. हवाई अड्डे से वह (NLU) के) उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए नरसिंहगढ़ गई.

त्रिपुरा जिले के नरसिंहगढ़ में National Law University (NLU) का उद्घाटन कार्यक्रम में त्रिपुरा राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा,त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती और कानून संसदीय कार्य मंत्री रतन लाल नाथ भी मौजूद थे. जहां पर राष्ट्रपति ने रिबन काट कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया.

राष्ट्रपति ने चाय बागान का किया दौरा

कार्यक्रम के बाद मुर्मू ने जिले के मोहनपुर अनुमंडल के दुर्गाबाड़ी चाय बागान का दौरा किया और इसके कर्मचारियों से बातचीत की. उन्होंने चाय बागान की पांच-छह महिला मजदूरों में से एक अष्टमी मुंडा से पूछा, ‘‘क्या आप अपने बच्चों को स्कूल भेजती हैं? अपने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजें. क्या आपको मुफ्त चावल और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है?’’

No comments:

Post a Comment

Pages