Breaking

15 October 2022

त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन सरकार को झटका, एक और विधायक ने इस्तीफा देकर विरोधी पार्टी का दामन थामा



 त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार को शुक्रवार (14 अक्टूबर) को एक नया झटका लगा. गठबंधन सरकार के एक और विधायक ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और घोषणा की है कि वह जल्द ही प्रद्योत किशोर देबबर्मन (Pradyot Kishore) की पार्टी टीआईपीआरए मोथा (TIPRA Motha) में शामिल होंगे. धलाई जिले के राइमा घाटी निर्वाचन क्षेत्र के आईपीएफटी विधायक धनंजय त्रिपुरा (Dhananjoy Tripura) ने स्पीकर रतन चक्रवर्ती से मुलाकात की और व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए विधायक पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया.

इस दौरान उनके साथ  प्रद्योत और कुछ अन्य टीआईपीआरए नेता भी रहे. हालांकि, स्पीकर ने कहा कि वह उचित औपचारिकताओं और जांच के बाद फैसला लेंगे. धनंजय के इस्तीफे ने अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 60 सदस्यीय सदन में गठबंधन सरकार की ताकत को घटाकर 41 कर दिया है. एक साल पहले सिमना निर्वाचन क्षेत्र के आईपीएफटी विधायक बृशकेतु देबबर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया था और मोथा में शामिल हो गए थे.

आईपीएफटी के और विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

वर्तमान में, आईपीएफटी के पास छह विधायक हैं जबकि बीजेपी के पास 35 विधायक हैं. टीआईपीआरए मोथा के सूत्रों ने कहा कि मौजूदा विधायक मेवर कुमार जमातिया, तीन अन्य विधायकों के साथ, आईपीएफटी को छोड़कर मोथा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. मेवर ने कथित तौर पर गुरुवार रात प्रद्योत के साथ बैठक की. 

No comments:

Post a Comment

Pages