Breaking

02 October 2022

सीएम एकनाथ शिंदे को मिली जान से मारने की धमकी, हमले की साजिश का खुलासा



 महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को जान से मारने की धमकी (Threats) मिली है. खुफिया विभाग (Intelligence Department) को मिली जानकारी के अनुसार, आत्मघाती विस्फोट के जरिए हत्या करने की साज़िश रची जा रही है. दरअसल, महीने भर पहले भी सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मंत्रालय के उनके दफ्तर में आया था. साथ ही उनके कार्यालय (Office) में फोन पर भी इस तरह की धमकी दी गई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister) को माओवादियों की तरफ से पहले ही जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है.

मुख्यमंत्री शिंदे को किसने धमकाया, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि आत्मघाती विस्फोट कर मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रची गई है. वहीं, पहले की धमकी के बाद खुफिया विभाग ने जांच शुरू कर दी थी. उसके बाद यह अहम जानकारी खुफिया विभाग के संज्ञान में आई है. खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री को आत्मघाती विस्फोट कर जान से मारने की धमकी दी गई है. इस धमकी के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय वर्षा के आवास और मुख्यमंत्री के परिवार की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

एकनाथ शिंदे को पहले भी मिल चुकी है धमकी

एकनाथ शिंदे को अब तक तीन बार जाने से मारने की धमकी मिल चुकी है. महाविकास अघाड़ी सरकार में गढ़चिरौली के संरक्षक मंत्री रहते हुए भी एकनाथ शिंदे को नक्सलियों ने धमकी दी थी. शिंदे को मारने की साजिश तब रची गई थी, जब वह आषाढ़ी एकादशी के वक्त पंढरपुर के दौरे पर थे. इस बीच जिस तरह नक्सलियों के खिलाफ एक्शन मुख्यमंत्री ने लिया है. उसकी वजह से एकनाथ शिंदे की जान को खतरा बताया जा रहा है. 

No comments:

Post a Comment

Pages