Breaking

08 October 2022

पाकिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ प्रदर्शन:खैबर पख्तूनख्वा के लोग दहशतगर्दों से परेशान; कहा- जरूरत पड़ने पर उठाएंगे हथियार



 पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा राज्य के लोगों ने 7 सितंबर को आतंकवाद के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शाहबाज शरीफ सरकार से इलाके में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों को खत्म करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें हथियार उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

खैबर पख्तूनख्वा राज्य में अगस्त से ही आतंकी गतिविधियां जारी है। यह छठी बार है, जब खैबर पख्तूनख्वा में प्रदर्शन हो रहे हैं। न्यूज वेबसाइट द डौन के मुताबिक, प्रदर्शन दो लोकल ग्रुप स्वात ओलासी पासून और स्वात कौमी जिरगा ने मिलकर किया। इसमें कई राजनितिक दलों ने भी हिस्सा लिया, लेकिन इमरान खान की पार्टी PTI इसमें नहीं दिखी।

स्टूडेंट्स को नहीं मिल रही एजुकेशन
प्रदर्शनकारियों ने स्वात शहर के अधिकांश हिस्सों में इंटरनेट बंद होने की जानकारी दी। उनका कहना है कि इससे हजारों स्टूडेंट्स परेशान हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी गतिविधियों के चलते प्रांत के युवाओं को शिक्षा नहीं मिल रही है।

अगस्त से चल रहे प्रदर्शन
खैबर पख्तूनख्वा में पिछले कुछ महीनों में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। इस कारण अगस्त से वहां के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। PTI के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा में सबसे ज्यादा 247 बार सुरक्षाबलों पर हमले हुए हैं। वहीं, एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर में पाकिस्तान में 42 आतंकी हमले हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages