Breaking

02 June 2023

कलेक्शन एजेंट से 20 लाख लूटने वाले गिरफ्तार


 भोपाल। अरेरा कालोनी में गुजरात की एक फर्म के कलेक्शन एजेंट से पुलिस बनकर 20 लाख रुपये की लूट वाले मामले में हबीबगंज पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने राजगढ़ ब्यावरा हाईवे पर सोनकच्छ टोल प्लाजा के पास से सटीक सूचना के आधार पर दो आरोपियों को घेराबंदी कर उनके कब्जे से 10  लाख रुपए जब्त कर लिए हैं।

 पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपने चार अन्य साथियों के साथ हैदराबाद की एक ट्रैवल्स गाड़ी से लूटना कबूल की है। पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस आयुक्त जोन वन साईं कृष्णा थोटा ने बताया कि17 मई को 1100 क्ववार्टर के हनुमान मंदिर के पास हुई इस वारदात में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ बुधवार को एफआइआर दर्ज की थी। मामला गंभीर होने के चलते पुलिस ने वाहन मालिक से संपर्क किया। साथ ही हबीबगंज क्षेत्र के आसपास के होटल चेक करने पर पुलिस को सुराग लगा कि सभी आरोपी हैदराबाद क्षेत्र से हैं। जानकारी के आधार पर पुलिस ने फुटेज व तकनीकी विश्लेषण पर उन्हे गिरफ्तार कर लिया। 

आनलाइन सट्टा लगाते
थे

आरोपी अपने साथियों की मदद से छोटी राशि जमा कर एक ऑनलाइन ऐप्स पर सट्टा लगाने का काम करते थे। बाद में ऐप्स की हेल्प डेस्क पर आरोपी लिमिट ज्यादा करने का दबाव बनाते थे। जब ऐप्स मैनेजमेंट इंकार कर देता था तो उक्त पैसों को हवाला के माध्यम से नगद भेजना का कहां जाता था। ऐप पर हवाला कारोबारी का नंबर आरोपियों को उपलब्ध कराया जाता था। इस पर आरोपी  कारोबारी के नंबर पर संपर्क कर 10 से 20 लाख देने के बहाने कारोबारी को बुलाकर उसके पास से नगद पैसे लूट लेते थे। जब कारोबारी के पास नगद पैसे नहीं होते थे तो आरोपी उसे धमकाकर मोबाइल फोन से गेमिंग एप के माध्यम से राशि लूटने का काम करते थे।

कई राज्यों में की वारदात

 शातिर आरोपियों ने अलग अलग राज्य में इस तरह की वारदातें करना कबूल की है जिसकी तस्दीक पुलिस कर रही है। साथ ही दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पुलिस अन्य चार आरोपी और बचे हुए 8 लाख रुपए की जब्ती के प्रयास किए जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages