Breaking

15 June 2023

ट्रैफिक सुधारने फिर सड़क पर उतरे कलेक्टर


 भोपाल। कलेक्टर आशीष सिंह आज फिर भोपाल की यातायात व्यवस्थाओं को सुधारीकरण के लिए चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने निकले,  अभी एक माह पूर्व ही कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा यातायात व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने के लिए अलग-अलग 10 से अधिक जगहों का निरीक्षण किया था और आवश्यक सुधार करने के निर्देश भी संबंधित विभाग को दिए थे।

  इस संबंध में आशीष सिंह ने आज पुनः टी टी नगर थाने से यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित बनाने के लिए निरीक्षण किया। टीटी नगर स्थित पार्किंग का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिए की न्यू मार्केट के आसपास की जगह, रोड किनारे की पार्किंग बंद की जाए और इसके लिए  व्यापारियों और लोगों को समझाएं। इसके साथ एक रिकवरी बैन और नगर निगम का अमला भी तैनात करने के निर्देश कलेक्टर भोपाल द्वारा दिए गए हैं।

रोड पर पार्किंग नहीं होगी

रोड पर कोई भी गाड़ी पार्क नहीं होगी इसके लिए सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश भी आशीष सिंह द्वारा दिए गए हैं । पूर्व में  दिए गए निर्देश पर सेकंड स्टॉप तिराहे के सामने रंबल स्ट्रिप बनाने और यातायात को सुचारु बनाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

नाराजगी जताई

कलेक्टर आशीष सिंह ने 10 नंबर  मार्केट में स्थित पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश पूर्व में दिए थे जिस पर कोई कारवाई नही होने पर नाराजगी व्यक्त की और पार्किंग के लिए एक साइड और  रास्ता खोलने के साथ दुकानों को शिफ्ट करने के लिए भीं कहा है।  कलेक्टर आशीष सिंह 6 नंबर स्थित चौपाटी, 11 नंबर हनुमान मंदिर के सामने की व्यवस्थाओं और बावड़ियां ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे। ।  बावड़ियां आर ओ वी पर भी डिवाइडर बनाकर दोनों तरफ के ट्रैफिक को कंट्रोल किया जा रहा है इसके साथ ही बावड़ियां ब्रिज चौराहे पर दोनों साइड के लेफ्ट साइड कॉर्नर को क्लियर करने के निर्देश भी दिए हैं जिस पर भी कार्रवाई शुरू हो चुकी है । आईएसबीटी के आगे स्थित चौराहे पर भी डिवाइडर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है ।

अफसरों को निर्देश

कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, स्मार्ट सिटी  और एमपीईवी के अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि रोड ट्रैफिक को क्लियर करने और अवरोधों को हटाने के लिए आवश्यक होने पर विभागीय कार्य भी तुरंत किया जावे। बंसल अस्पताल के सामने रोड पर पार्किंग की व्यवस्था को सुधारने के लिए बताया गया की चुनाभट्टी से शैतान सिंह चौराहे तक रोड चौड़ीकरण करने के टेंडर हो चुके हैं , जो सर्विस रोड है उस पर भी यातायात शुरू करने के लिए व्यवस्था बनाने का के शुरू किया जाना है इससे यहां पर पार्किंग की व्यवस्था की समस्या का समाधान होने में मदद मिलेगी।

अस्पताल को नसीहत

कलेक्टर आशीष सिंह ने इस संबंध में कहा कि बंसल हॉस्पिटल के ओनर या उसके संचालक से इस संबंध में बात करने के निर्देश दिए और  उनको हॉस्पिटल में आने वाले के लिए पार्किंग व्यवस्था बनाने को व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।  कलेक्टर आशीष सिंह ने इसके बाद पुराने भोपाल रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म के सामने और उसके आसपास की व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान नगर निगम , पुलिस, पीडब्ल्यूडी स्मार्ट सिटी और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Pages