Breaking

19 June 2023

धर्म के नाम का सहारा लेकर राजनीति करने वाली भाजपा ने धर्म को भी भ्रष्टाचार का माध्यम बना दिया: कमलनाथ


 भोपाल।
हाल ही में महाकाल कॉरिडोर में इतना बड़ा घोटाला हुआ, उज्जैन ही नहीं मध्य प्रदेश भी पूरे देश में कलंकित हुआ है। धर्म के नाम का सहारा लेकर राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने आज धर्म को भी भ्रष्टाचार का माध्यम बना दिया है। प्रदेश को भ्रष्टाचार प्रदेश बना दिया।

 मध्य प्रदेश में 15 वर्षों बाद कांग्रेस की सरकार बनी थी, साढे़ ग्यारह महीने हमारी सरकार को काम करने का मौका मिला और हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया। हमने प्रदेश में कृषि क्षेत्र में नई क्रांति लाने की पहल की और पहली ही किस्त में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया, अकेले महिदपुर में 93 हजार किसानों का कर्जा माफ किया, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी, 1000 गौशालाओं का निर्माण कराया, रोजगार के नये अवसर सृजित करने की शुरूआत की लेकिन जनादेश का अपमान कर खरीद-फरोख्त कर धनबल और धोखे से भाजपा ने अपनी सरकार बना ली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज मालवा की पवित्र भूमि को प्रणाम करते हुये भगवान महाकाल के चरणों मंे नमन करते हुये महिदपुर में आयोजित कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये यह बातें कहीं। कांग्रेस नेत्री पूर्व विधायक दिवंगत कल्पना परूलेकर का भी स्मरण किया।

श्री कमलनाथ ने कहा कि हमने कभी बड़ी-बड़ी घोषणाओं में विश्वास नहीं किया, हमनें तो हमेशा सोचा कि जो भी हम जनता की भलाई और उनके हित में करेंगे, वह जनता देखेगी और जनता ही लोकतंत्र में असली न्यायाधीश है। लेकिन महिदपुर आकर बेहद खुशी होती है परंतु साथ-साथ दुख भी होता है कि आपके जिले में आज सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है और भ्रष्टाचार तभी हो सकता है जब ऊपर बैठे हुए लोगों का हाथ हो, ऊपर बैठे हुए लोगों की हिस्सेदारी हो। शिवराज सिंह की 18 वर्षों की सरकार में 22 हजार घोषणाएं अधूरी हैं। मप्र देश में भ्रष्टाचार में नंबर वन, महिला अत्याचार में नंबर वन, बेरोजगारी में नंबर वन, अजा और अजजा वर्ग पर अत्याचार में नंबर वन, किसानों पर अत्याचार में नंबर वन है। इसलिए मध्य प्रदेश की जनता अब शिवराज सिंह जी को कुर्सी से उतार विदा करने के लिए तैयार बैठी है। भाजपा याद रखे कमलनाथ की चक्की धीरे पीसती है, पर बारीक पीसती है। 


No comments:

Post a Comment

Pages