Breaking

30 June 2023

खुरासानी इमली के पेड़ गलत तरीके से ले गए हैदराबाद


 इंदौर। दुर्लभ प्रजाति के खुरासानी इमली 9 पेड़ों को गलत तरीके से हैदराबाद की ग्रीन किंगडम प्राइवेट कंपनी के द्वारा धार जिले के ग्रामीण क्षेत्र से हैदराबाद ले जाकर लगाने का मामला सामने आया है। जहां मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लोगों ने इंदौर प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता कर भाजपा सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।


 कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम, कांग्रेस नेता रेवती रमण सिंह राजू खेड़ी और जयेश गुरनानी ने एक प्रेस वार्ता कर भाजपा सरकार को आदिवासी विरोधी सरकार बताया है। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी तंज कसे है। कांग्रेस के लोगों ने बताया कि धार जिले के धरमपुरी एवं नालछा के प्रशासनिक अधिकारी द्वारा मनमाने ढंग से अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर के विषयों को का कार्य किया गया। जहां दुर्लभ प्रजाति के खुरसानी इमली के 11 पेड़ों को


हैदराबाद के लिए ट्रांसप्लांट करने की कवायद की जा रही थी। जिसमें से कांग्रेस नेता की सक्रियता के चलते 2 पेड़ों को बचा लिया गया और 9 पेड़ फिर भी कंपनी द्वारा हैदराबाद ले जाए गए है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि खुर्सानी इमली के पेड़ आदिवासियों की रोजी-रोटी चलाते थे और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। पेड़ों को अवैध रूप से कंपनी द्वारा स्थानांतरित किया गया है। मामले में कांग्रेस के नेताओं ने मानती है कि इन पेड़ों को पुनः अपने मूल स्थान पर ला कर लगाया जाए। 

No comments:

Post a Comment

Pages