Breaking

02 June 2023

शिवराज के नेतृत्व में ही होंगे प्रदेश में चुनाव


 भोपाल।
मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी अपने कार्यकाल में किये विकास कार्य और योजनाओ का ब्यौरा जनता के सामने पेश कर रही है।  इसी कड़ी में आज भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के अध्यक्ष डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि बीजेपी एक संस्था है इसमें नेता और सरकार बदल सकती है लेकिन सोच वो ही रहती है।

उन्होने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में सुशासन और विकास की सोच के साथ चुनाव लड़ा था। जो अब सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास में तक पहुँच गया है। मोदी सरकार का लक्ष्य समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का विकास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समाज कल्याण के लिए सम्रग दृष्टिकोण रहा है। मोदी सरकार ने ई श्रम पोर्टल पर 28 कोरोड से अधिक असंगठित श्रमिको का पंजीयन हो चुका है। जनधन खाते खुलवा कर सरकार ने बीच मे होने वाली कमीशन खोरी खत्म कि गई है।

सरकार के कामकाज को आंकड़े देकर बताया काम

 सहस्रबुद्धे ने यह भी बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश में 11 करोड़ से अधिक घरेलू शौचालय बनाए गए हैं साथ ही सरकार ने 2022 तक 1.84 लाख दिव्यांग छात्रो को करीब 556 करोड़ से ज्यादा छात्रवृत्ति दी है। प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत अभी तक 29 सौ अधिक से गांव का चयन किया गया है।  जिसमें 53 लाख से अधिक परिवारों के जीवन में बदलाव लाया गया है। सहस्त्रबुद्धे ने यह भी कहा कि देश में 2014 के बाद 553 एकलव्य आवासीय विद्यालय खोले गए हैं मोदी सरकार ने व्यवस्थित रणनीति के तहत देश में लिंग अनुपात बढ़ाया है। 

पात्र लोगों को मिल रहा है लाभ

 उन्होंने यह भी कहा कि पहले सरकारी योजनाओं में अपात्र लोग भी लाभ लेते थे लेकिन अब केवल पात्रों को ही योजना का लाभ मिल रहा है।वहीं लगातार बढ़ते एलपीजी के दामों को लेकर विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के कारण बढ़े हैं। इसके साथ ही  डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही मप्र का चुनाव होगा।


No comments:

Post a Comment

Pages