Breaking

21 June 2023

वेयर हाउस में डकैती डालने वाले गिरफ्तार


 रायपुर। राजधानी रायपुर  बिलासपुर रोड पर बनाए गए वेयरहाउस पर रात को सुरक्षा गार्डों को कब्जे में कर डकैती को अंजाम देने वाले दूसरे जिले के सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ ही गए ।

पैरेग्रिन गार्डिंग प्रायवेट लिमिटेड एवं  इडस्ट टावर प्रायवेट लिमिटेड वेयर हाउस रावाभांठा खमतराई मे दिनांक 16 जून की रात 9 से 10 अज्ञात लोगों ने कंपनी के तीन सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट कर उन्हें कमरे में बंद कर लाखों रुपए का सामान की डकैती की घटना को अंज़ाम दिया था । 

      डकैती के बाद कंपनी के सुरक्षा गार्डों ने कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों को सूचना दी । जिस पर कंपनी के इंचार्ज रविन्द्र , सुपरवाईजर के आने के बाद वेयरहाउस में रखे सामान का मिलान किया गया तो उसमें  एलसीयू 27 नग, डीजी बैटरी 12 नग, डी.व्ही.आर. 01 नग, मिराकी डिवाईस 02 नग, वाई.फाई डिवाईस 02 नग, मिराकी पावर कार्ड  02 नग, सीपीयू 02, केबल रोड 03 बण्डल, सेप्टी शू 02 जोड़ी, को डकैत अपने साथ ले गए  थे । दो सुरक्षा गार्डों के मोबाइल बाहर मिल गए लेकिन एक गार्ड का मोबाइल डकैत अपने साथ ले गये थे । डकैती के दौरान प्रिंटर, मॉनिटर, सी.सी.टी.व्ही. केवल वायर को  काटकर दिया था ।    

 डकैती वारदात के सभी अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना खमतराई में  धारा 395 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया था ।  


     डकैती की गंभीरता को देखते हुए सेंट्रल क्राइम ब्रांच एवं थाना टीम ने जांच में कोरबा के एक आरोपी के शामिल होने  आरोपी तुषार दास महंत उर्फ राजा  नाम सामने आया, उसे गिरफ्त में लेकर पूछताछ पर उसने अपने अन्य  08 साथियों के साथ मिलकर डकैती करना स्वीकार किया ।

              पूरी घटना का मास्टर माइंड चंदन जोगी उर्फ रितेश एवं फ़िरोज़ खान उर्फ राजा है जो की डकैती से पूर्व इस कंपनी की रेकी भी की थी । बाद में डकैती की घटना को अंजाम दिया था ।

         सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर डकैती की  6,00,000 रुपए मूल्य का सामान और इस डकैती में उपयोग की गई बोलेरो और डीआई वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है ।

        अभी इस प्रकरण के 02 आरोपी राहुल एवं अखिलेश फरार है ।


आरोपी चंदन जोगी उर्फ रितेश  आधा दर्जन से अधिक अपराधों में जेल जा चुका है । वहीं  फ़िरोज़ खान उर्फ राजा थाना कुसमुण्डा जिला कोरबा का हिस्ट्रीशीटर है । उस पर भी अनेक थानों  में एक दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं ।


गिरफ्तार आरोपी ---


01. फिरोज खान उर्फ राजा जिला कोरबा।

02. तुषार दास महंत उर्फ राजा जिला कोरबा।

03. काली जोगी जिला कोरबा।

04. चंदन जोगी उर्फ रितेश  जिला कोरबा। हाल पता - रायपुर।

05. रफीक मोहम्मद जिला अनुपपुर (म.प्र.)।  हाल में जिला कोरबा।

06. शहबाज खान उर्फ गोलू  जिला कोरबा।

07. राजू देवार  जिला कोरबा।


No comments:

Post a Comment

Pages