Breaking

07 June 2023

कोर्ट परिसर में संजीव जीवा को मारी गई गोली


 लखनऊ-मुख्तार अंसारी गैंग के करीबी संजीव जीवा को sc st कोर्ट परिषर के अंदर गोली मारी गई। बताया जाता है करीब 7 से 8 राउंड गोली मारी गई है संजीव जीवा की बात की जाए तो पश्चिमी यूपी का सबसे कुख्यात आरोपी संजीव जीवा माना जाता है संजीव जीवा के ऊपर कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं मुन्ना बजरंगी के बाद संजीव जीवा मुख्तार अंसारी गैंग का सबसे करीबी शूटर बताया जाता है आज कोर्ट परिसर में करीब 4:00 बजे संजीव जीवा को गोली मारी गई इस दौरान एक छोटी सी बच्ची को भी गोली लगी है घायल अवस्था में बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों की माने तो संजीव जीवा की मौके पर ही मौत हो गई है हालांकि पुलिस की तरफ से ओफ्फिशियली मौत को लेकर कोई वर्जन जारी नहीं किया गया है। इसी दौरान एसीपी चौक के सर में भी चोट लगी है जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है सिविल अस्पताल में भर्ती कर एसीपी चौक का इलाज जारी है। पुराने हाईकोर्ट के गेट नंबर छे के बाहर अधिवक्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं आक्रोश में है उनका कहना है कि कोर्ट परिसर के अंदर अगर इस तरीके से सुरक्षा में चूक होती है इसकी न्यायिक जांच हो सीबीआई की जांच कराने की मांग को लेकर अधिवक्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।


मौके पर jcp क्राइम व डीसीपी सेंट्रल व dcp वेस्ट के साथ कई थानों की फोर्स मौजूद


संजीव जीवा के ऊपर गोली कांड की घटना के बाद मौके पर जेसीबी क्राईम नीलाब्जा चौधरी बीपी पर सेंट्रल अपणा रजत कौशिक के साथ कई आला अधिकारी मौके पर मौजूद है अधिवक्ताओं की नाराजगी को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को आसपास के थानों से भी बुलाया गया है एसीपी लेबल के आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी पुराने हाईकोर्ट के गेट नंबर 6 के बाहर मौजूद है अधिवक्ताओं की मांग है कि जिस बच्ची को गोली लगी हो तो 5000000 का मुआवजा दिलाया जाना चाहिए और परिसर के अंदर कोई गोली कांड की घटना को लेकर अधिवक्ता लामबंद होकर नारेबाजी कर रहे हैं सवाल यह उठता है कि कोर्ट परिसर के अंदर जाने वाले गेट पर मेटल डिटेक्टर लगा है उसके बावजूद सुरक्षा में इतनी बड़ी चुप कैसे हो गई।


संजीव की पत्नी पायल ने पहले ही जताई थी हत्या की आशंका



संजीव जीवा की पत्नी पायल महेश्वरी ने राष्ट्रीय लोक दल के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा है संजीव जीवा की पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके पति की पेशी के दौरान हत्या हो सकती है उंसके बावजूद पुलिस ने कोई ठोस कार्यवाई नही की थी

No comments:

Post a Comment

Pages