Breaking

08 June 2023

सेक्सटॉर्शन के जरिए लाखों की फिरौती वसूलने वाले तीन गिरफ्तार


 ग्वालियर। ग्वालियर क्राइम ब्रांच और कंपू पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के जरिए लाखों की फिरौती वसूलने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है ।जिसमें महिला पुरुष के अलावा एक ट्रांसजेंडर भी शामिल है।

 केमिकल इंजीनियर घनश्याम मिश्रा को आरोपियों ने एक हनी ट्रैप में फंसाया था और उससे एक लाख रुपए वसूल भी कर लिए थे ।लेकिन ब्लैकमेल करने वालों की डिमांड बढ़ती जा रही थी परेशान होकर केमिकल इंजीनियर घनश्याम मिश्रा ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद मामले को क्राइम ब्रांच और कंपू पुलिस के सुपुर्द किया गया। 


दवा कंपनी में करते थे काम

पता चला है कि केमिकल इंजीनियर घनश्याम मिश्रा एक दवा कंपनी में काम करते हैं उनकी काम के दौरान एक महिला से मित्रता हो गई थी महिला ने अपने आपको एक निजी अस्पताल में कार्यरत बताते हुए मोबाइल से व्हाट्सएप चैटिंग शुरू की थी। घनश्याम मिश्रा ने भी उन्हें चैटिंग से जवाब दिया और दोनों के बीच बातचीत होने लगी।इस दौरान महिला ने 15 मई को उन्हें कंपू थाना क्षेत्र के दाल बाजार तिराहे के पास बुलाया । महिला केमिकल इंजीनियर को एक कमरे पर लेकर गई।वहां कमरे में एक अन्य महिला जिसके बारे में पुलिस फिलहाल पता कर रही है और उसे ट्रांसजेंडर बताया गया है, भी मौजूद थी। कमरे पर पहुंचते ही केमिकल इंजीनियर के साथ दोनों महिलाओं ने अश्लील हरकतें शुरू कर दी और अपने कपड़े उतार लिए। इस बीच कमरे में एक व्यक्ति अंदर आया और उसने मोबाइल से केमिकल इंजीनियर और महिलाओं के अश्लील फोटो वीडियो बनाना शुरु कर दिए ।कुछ ही देर में वहां एक अन्य व्यक्ति आ गया ।


फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी

उसने भी तीनों आरोपियों की मदद की और बाद में केमिकल इंजीनियर को धमकाया कि वह पैसों का इंतजाम कर दे अन्यथा उसके फोटो और वीडियो वायरल कर दिए जाएंगे और उस पर बलात्कार का मामला भी दर्ज करा दिया जाएगा। केमिकल इंजीनियर को धमकाते हुए आरोपियों में से एक युवक ने किसी अन्य व्यक्ति से इंजीनियर की मोबाइल पर बात कराई ।जिसने अपने आप को पुलिस का अधिकारी बताया ।दहशत में आए इंजीनियर ने अपने मित्र और अन्य लोगों से करीब एक लाख रुपए का इंतजाम कर आरोपियों को सौंप दिया। इसके बाद फिर उनसे 50 हजार रुपए की डिमांड होने लगी। परेशान होकर इंजीनियर ने पुलिस की मदद ली ।पुलिस ने हनीट्रैप का जाल बिछाने वालों को पकड़ने के लिए रणनीति तैयार की और उन्हें पैसे देने के बहाने निर्धारित स्थान पर बुलाया। 2 दिन पहले यानी 6 जून को इंजीनियर को दोबारा दीनदयाल नगर बुलाकर पैसों की डिमांड की गई आखिरकार पुलिस की मदद से इन ब्लैकमेल करने वालों को पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े गए लोगों में हर्षित सिंह सेंगर अरविंद गुप्ता और महिला उर्मिला प्रजापति शामिल है पुलिस का कहना है कि इस रैकेट में कुछ और लोग भी हैं जिन्हें तलाशा जा रहा है। 


No comments:

Post a Comment

Pages