Breaking

16 June 2023

कर्नाटक से उठे सियासी बवाल ने प्रदेश की सियासत को सुलगाया


 भोपाल। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने धर्मांतरण कानून रद्द करने का फैसला लिया है। जिसके बाद कर्नाटक से उठी सियासी आग की लपटों ने मध्यप्रदेश का रुख कर लिया है। सूबे में भी धर्मांतरण कानून रद्द करने के मुद्दे पर जमकर सियासत देखने को मिल रही। बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी को जिहादी समर्थक होने का तमगा देकर एक नई बहस को जन्म दे दिया है।

देश में इन दिनों में लव जिहाद,धर्मांतरण जैसे गंभीर मुद्दों पर जमकर चर्चा हो रही है। बीजेपी धर्म विशेष पर आरोप लागते हुए लव जिहाद,धर्मांतरण को हिन्दू धर्म के खिलाफ एक बड़ी साजिश कारार दे रही है। उधर अब कर्णाटक में धर्मांतरण कानून रद्द के निर्णय के बाद बीजेपी के निशाने पर धर्म विशेष के साथ साथ कांग्रेस भी आ गई। इतना ही नहीं कर्णाटक के मुद्दे पर मध्यप्रदेश में भी सियासत शुरू हो गई है कयास ये है। बीजेपी इस मुद्दे के साहरे कांग्रेस को हिन्दू विरोधी बताने की रणनीति तैयार कर ली है। मध्यप्रदेश में ये चुनावी साल है और बीजेपी चुनावी वैतरणी पार करने के लिए हिन्दू वोटर्स को साधने की प्रयास में है ऐसे में धर्मांतरण कानून रद्द का मुद्दा मध्यप्रदेश में बीजेपी के लिए संजीवनी का काम कर सकता है।


बीजेपी ने दिया संदेश


कर्नाटक में धर्मांतरण कानून रद्द करने का फेसला होने के बाद मध्यप्रदेश में सियासी हलचल तेज हो है। बीजेपी पूरी ताकत के साथ मैदान में है आरोपों के दौर शुरू हो चुके हैं। आलम ये है की मध्यप्रदेश बीजेपी मतदाताओ के बीच ये सन्देश देने में जुट गई है की मध्यप्रदेश में अगर कांग्रेस सरकार चुनी जाती है तो यहा भी लव जिहाद के खिलाफ तैयार किया गया धर्मांतरण कानून का हथियार कर्णाटक की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस जेहादियों के कदमो में डाल देगी। उधर पुरे मामले कि गंभीरता को भापते हुए कांग्रेस मध्यप्रदेश में बचाव की मुद्रा में आ गई है।


कांग्रेस का सेल्फ गोल


मध्यप्रदेश सहित इस साल कई हिंदी भाषी प्रदेशो में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में कर्णाटक में लिए गया ये फेसला कांग्रेस के लिए सेल्फ गोल मना जा रहा है। अपने विरोधियों को घेरने में माहिर बीजेपी इस मुद्दे की गम्भीरता को समझते हुए भुनाने में जुट चुकी है। हालांकि चुनाव में जीत हार का फैसला मतदाता करता है और मतदाता के मन में क्या है ये भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Pages