Breaking

03 June 2023

युवती का दावा, परिवार को पता थी निकाह की बात


 जबलपुर। विगत दिनों जबलपुर शहर में लव जिहाद का एक मामला तेजी से फैल रहा था। जिसका निकाह का कार्ड भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा था। इस पूरे मामले को लेकर  हिंदू संगठन भी आगे आया था। जहां युवती के माता-पिता ने तमाम हिंदू संगठनों के साथ मिलकर पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को ज्ञापन देकर उनकी बेटी उन्हें सौंपने की मांग की थी और दोषी युवक पर कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं अब इस मामले को लेकर एक नया मोड़ सामने आया है।

 जिसका खुलासा हनुमान ताल सीएसपी अखिलेश द्वारा ने किया है। दरअसल कल ब्राह्मण परिवार की बेटी को उसी युवक के साथ हनुमान ताल थाने बुलाया गया जहां उसके माता-पिता और कई अन्य लोग भी शामिल थे। जहां इस बात का खुलासा हुआ कि ब्राह्मण परिवार की बेटी की शादी का पूरा मामला माता पिता के संज्ञान में था और उसके माता-पिता ने ही अपनी बेटी की विदाई की थी। जिसके बाद उन्होंने ही तमाम हिंदू संगठनों के साथ मिलकर एसपी, कलेक्टर को ज्ञापन देकर इस मामले में निष्पक्षता से जांच करने की मांग की थी। 




आठ साल से थे प्रेम संबंध

इस मामले में जानकारी देते हुए हनुमान ताल सीएसपी अखिलेश गौर ने बताया कि युवती और मुसलमान युवक का प्रेम संबंध पिछले 8 वर्षों से चल रहा था और उनके द्वारा वर्ष 2022 में कलेक्ट्रेट में शादी का आवेदन दिया था। जिसके बाद फरवरी माह में उन दोनों ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी और शादी के 4 माह बाद उसकी विदाई उसके माता-पिता ने करवाई थी। सीएसपी अखिलेश गौर का आगे कहना है कि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि युवती के माता-पिता ने हिंदू संगठनों के साथ मिलकर इस पूरे मामले में निष्पक्षता से जांच की मांग क्यों की थी फिलहाल इस पूरे मामले की जांच अभी भी जारी है।


No comments:

Post a Comment

Pages