Breaking

03 June 2023

बाबाओं के जरिये वोटरों को लुभाने की जुगत में नेता


 भोपाल। चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहे है वेसे वेसे नेताओ का लगाव लगातार भगवान की और बढ़ता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस के नेता हो या बीजेपी के कथाओं के जरिये अपने वोटरों को साधने की जुगत में हैं।

 जहां चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग अपने विधानसभा क्षेत्र में पंडित प्रदीप मिश्रा को लेकर कथा करवाने वाले हैं तो वही कांग्रेस विधायक पी सी शर्मा भी अपने क्षेत्र में  जय माँ अम्बे सेवा समिति के तत्वाधान में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन करने जा रहे हैं।

 पी सी शर्मा की पुत्र बधू रुपाली शर्मा ने बताया कि जय मां अंबे सेवा समिति के द्वारा इस कथा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कथावाचक विचार गोस्वामी रहेगी पांच दिवसीय कार्यक्रम रहेगा और इससे पहले भी हम कई आयोजन कर चुके हैं।  हालांकि भाजपा कांग्रेस नेताओं की इस कथा को चुनावी हथकंडा बताती नजर आती है। वही इस पर विधायक पीसी शर्मा का कहना है कि भागवत कथा कोई अभी नहीं करा रहे कई सालों से करवा रहे हैं। 2018 में भी भागवत कथा कराई थी और अभी 51000 हनुमान चालीसा के पाठ लगातार चलते रहते हैं और बीजेपी डर गई है। इन सब चीजों से हमारे नेता कमलनाथ जी ने सबसे बड़ी हनुमान जी की मूर्ति की स्थापना कराई थी। आजादी की लड़ाई महात्मा गांधी नेतृत्व में सुबह लड़ी गई थी उसमें भी रघुपति राघव राजा राम बोलकर उसकी शुरुआत की जाती थी और जब उनकी हत्या की गई थी तब भी उनके मुंह से आराम ही निकला था। 

No comments:

Post a Comment

Pages