Breaking

25 June 2023

PM Modi: पीएम मोदी आज रात यूएस और मिस्र की यात्रा से लौटेंगे वापस, BJP ने की ग्रैंड वेलकम की तैयारी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका (America) और मिस्र (Egypt) की राजकीय यात्रा से रविवार (25 जून) रात वापस लौटेंगे. पीएम मोदी का विमान रात 12:30 बजे के आसपास पालम एयरपोर्ट पहुंचेगा. बीजेपी (BJP) ने प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए बड़ी तैयारी की है. दिल्ली के सभी सांसद पीएम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) रात 11:45 बजे एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. 

पीएम मोदी 20 जून को अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर गए थे. वहां पीएम मोदी ने सबसे पहले 21 जून को न्यूयॉर्क में स्थित यूएन मुख्यालय में योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया था. पीएम मोदी ने दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात भी की थी. व्हाइट में पीएम का भव्य स्वागत किया गया था. साथ ही उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक की थी. 


अमेरिकी संसद को किया था संबोधित


राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने पीएम मोदी के सम्मान में राजकीय डिनर की मेजबानी की थी. अमेरिका के साथ कई डील करने के अलावा पीएम ने अमेरिकी संसद को संबोधित भी किया था. ये उनका दूसरा संबोधन था. इससे पहले भी 2016 में उन्होंने अमेरिकी संसद को संबोधित किया था. इस दौरान अमेरिकी सांसदों ने पीएम के लिए कई बार जोरदार तालियां बजाई थीं. पीएम ने इसके साथ-साथ वाशिंगटन में भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया था.

No comments:

Post a Comment

Pages