Breaking

02 July 2023

शिवराज सरकार में मध्याह्न भोजन बनाने वाली महिलाओं के साथ अन्याय और अपमान हुआ : कमलनाथ


भोपाल। प्रदेश में 18 वर्ष की भारतीय जनता पार्टी सरकार में मध्याह्न भोजन बनाने वाली महिलाओं के साथ अन्याय ही नहीं, अपमान भी हुआ है। मैं आपको रसोईया कहना नहीं चाहता। आप भोजन बनाती हैं और बच्चों की देखभाल करती हैं, इस तरह आप समाज सेवक हैं और प्रदेश के भविष्य का निर्माण करती हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज भेल दशहरा मैदान में महिला स्व सहायता समूह के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

श्री कमलनाथ ने कहा कि आप लोगों की बात मैंने ध्यान से सुनी। आपने कहा कि मानदेय उचित नहीं मिलता, सिलेंडर नहीं मिलता और अन्य समस्याएं हैं। मैं हर चीज के विस्तार में नहीं जाता, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस सरकार बनने पर आपके साथ हो रहे अन्याय को समाप्त कर दिया जाएगा और आपके साथ न्याय किया जाएगा।

श्री कमलनाथ ने कहा कि मुझे यह जानकर आश्चर्य होता है कि आप इतने वर्ष से यह अपमान और अन्याय किस तरह से सह रहे हैं।

श्री कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में 1 करोड़ से अधिक नौजवान बेरोजगार हैं। मुख्यमंत्री रोजगार और नौकरी देने का वादा करते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जो संविदा कर्मी और अतिथि शिक्षक पहले से काम कर रहे हैं आप उन्हीं को रोजगार दे दो, वही बड़ी बात होगी।

श्री कमलनाथ ने कहा कि मेरी सरकार को काम करने के लिए सिर्फ 15 महीने मिले, मैने अपनी सरकार ने नीति और नियत का परिचय दिया। 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, 1000 गौशाला का निर्माण कराया, 100 रूपए में 100 यूनिट बिजली दी और भी विकास के कार्य किये।

श्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार में 18 साल में 22000 घोषणाएं हुई हैं। शिवराज सिंह चौहान चुनाव आते देखकर घोषणा मशीन बन गए हैं और अब यह घोषणा मशीन झूठ की मशीन में बदल गई है।

18 साल की सरकार में किसान परेशान हैं, नौजवान परेशान हैं, महिलाएं परेशान हैं, बेरोजगारी चरम पर है। भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। पैसा दो, काम लो की नीति प्रदेश में चल रही है।

शिवराज सरकार ने प्रदेश के ऊपर 330000 करोड रुपए का क़र्ज़ चढ़ा दिया है। इस कर्ज का इस्तेमाल बेरोजगारों को नौकरी देने में या महिलाओं का मानदेय बढ़ाने में नहीं किया जा रहा है, बल्कि ठेका और कमीशन में किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Pages