Breaking

03 July 2023

महाराष्ट्र में विपक्ष लगभग समाप्त: महाराष्ट्र मामले में सीएम बोले, ये सब कर्मों का फल


 भोपाल। महाराष्ट्र की सत्ता में रविवार को बड़ी उठापटक हुई। एनसीपी के नेता अजीत पवार ने छगन भुजबल सहित करीब 30 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। अजीत पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनाया गया है। इस उठा-पटक को लेकर मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। सीएम शिवराज ने इसे कर्मों का फल बताया है।

शिवराज ने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष लगभग समाप्त हो चुका है। अजीत पवार के NDA में शामिल होने पर CM ने कहा- ये कर्मों का फल महाराष्ट्र की सत्ता में रविवार को बड़ी उठापटक हुई। एनसीपी के नेता अजीत पवार ने छगन भुजबल सहित करीब 30 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। अजीत पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनाया गया है। इस उठा-पटक को लेकर मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। सीएम शिवराज ने इसे कर्मों का फल बताया है। 

भोपाल में मीडिया से चर्चा में सीएम शिवराज ने कहा, 'यह कर्मों का परिणाम है। जैसी करनी - वैसी भरनी अब महाराष्ट्र में विपक्ष लगभग समाप्त है। शिवसेना भी गई, एनसीपी भी गई। देश तो मोदी जी के पीछे खड़ा है। बाकी जगह भी देखिए क्या होता है। विपक्षी गठबंधन नहीं, ठगबंधन में लगे विपक्षी दलों की एकजुटता पर सीएम शिवराज ने कहा, 'यह जो गठबंधन है, यह ठगबंधन है।  अलग-अलग भ्रष्टाचार करने वाले, बेईमानी करने वाले, समान स्वार्थों के कारण कहीं इकट्‌ठे हो रहे हैं। कहीं मारे ना जाएं। पकड़े न जाएं। इसलिए ये सब इकट्ठे हो रहे हैं। जब ऐसा गठबंधन बनता है तो वह बेमेल होता है। वैचारिक नहीं होता। इसमें जो अच्छे लोग होते हैं, वे बेचैन हो जाते हैं। ऐसे गठबंधन को देखकर कई लोग ऐसे हैं जो राष्ट्रीय हित में फैसला करते हैं। 


भ्रष्टाचारियों को साथ लिया

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा की पहले अजीत पवार अपनी ही पार्टी को धोखा दे चुके हैं जिसके चलते उनका वर्चस्व खत्म हो गया है ऐसा में उन्हें एहसास हो गया था कि अगर विपक्षी एकता की सरकार आने वाले  समय में बन गई तो उनकी पूछ परख खतम हो जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे, उन्हें ही अब अपने साथ ले लिया है।। अजित पवार के जाने से एनसीपी को कोई नुकसान नहीं होगा अजीत पवार शरद पवार की पैर की धूल के बराबर भी नहीं है। केवल 1 साल के लिए अजीत पवार को भाजपा ने लॉलीपॉप दे दिया है।


No comments:

Post a Comment

Pages