Breaking

03 July 2023

नकली सोना बेच रहे आरोपी गिरफ्तार


 जशपुर।
कुनकुरी : विगत दिनो अंचल में हो रही सोने के जेवरातों की चोरी के प्रकरणों की जांच एवं आरोपियों की पतासाजी में लगी कुनकुरी पुलिस को ठगी के एक बड़े मामले को पकड़ने में सफलता मिली है। ठगी के इस मामले में तीन आरोपियों द्वारा सोने की पॉलिस चढ़े तांबे के आभूषण को असली सोने का बताकर बड़ी ठगी करने का प्रयास किया गया था। 

ठगी के इस बड़े मामले में लगभग 95 ग्राम नकली आभूषणों के माध्यम से लाखो की ठगी करने का प्रयास किये जाने की प्रारंभिक जानकारी मिली है। नकली सोना से ठगी के मुख्य आरोपी पर पर जमीन सौदे में 95 लाख की ठगी के प्रकरण की भी जांच होने की जानकारी कुनकुरी पुलिस द्वारा दी गई है।


प्रार्थी निहाल ताम्रकार पिता अशोक ताम्रकार निवासी कुनकुरी द्वारा पुलिस थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसके परिचित अंकित ताम्रकार, सन्नी ताम्रकार व करन सिंह तीनों निवासी जशपुर उसके पास आये थे और जमीन खरीदने के लिये पैसो की जरूरत बताकर घर का सोना है जिसे गिरवी रखवा दो या बिक्री करवा दो कहकर नगर के ही एक ज्वेलर के यहां सोने का तौल और परीक्षण कराया गया। इसके उपरांत उक्त आभूषणों को लेकर ग्राम बागबहार के परिचित प्रितम शर्मा नामक व्यक्ति के पास रकम की व्यवस्था के लिये गये जहां प्रितम शर्मा के परिचित सुनार से आभूषणों की जांच कराने पर बताया गया कि आभूषण नकली है।फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।।


No comments:

Post a Comment

Pages