Breaking

02 July 2023

लाडली बहना योजना के मामले में पुलिस ने किया मामला दर्ज


 मुरैना। मुरैना जिले की नगरा थाना इलाके के दीनापुर गांव में 40 से 45 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने किया मामला दर्ज।  पुलिस ने कलेक्टर के निर्देश के बाद पूरे मामले की जांच की जांच में खुलासा हुआ है कि 9 से 10 लाख रुपये महिलाओं के खाते से निकाली गई है। 

जिसमें लाडली बहना योजना के हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1000/1000 रुपये डाले थे,वह भी रोजगार सहायक सरपंच और सचिव ने निकाल लिए। मुरैना जिले में फिनो बैंक संचालित की जा रही है फिनो बैंक द्वारा फर्जी खाते खोलकर पैसे निकाले जा रहे हैं इसकी भी जांच पुलिस अधिकारी करेंगे। कलेक्टर से महिलाओं ने की थी शिकायत कलेक्टर के निर्देश के बाद पुलिस ने की कार्यवाही।

पुलिस ने अभी एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है पूरे मामले की जांच कर अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। दीना पुरा गांव की महिलाओं के खाते मनरेगा के तहत सरपंच सचिव ने पूर्व में खुलवाए थे। उन्हीं खातों में लाडली बहना योजना के पैसे भी डाले गए, महिलाओं ने आधार कार्ड के माध्यम से अपने खाते का पता कराय पूर्व से ही खुला हुआ है। तब उनको पता चला कि उनका खाता जिसकी पासबुक एटीएम कार्ड पंचायत के अधिकारियों पर हैं। उसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत मुरैना कलेक्टर अंकिता थाना से की उसके बाद कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कार्यवाही करने के लिए कहा। 

No comments:

Post a Comment

Pages